Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress Attacked Smriti Irani: स्मृति ईरानी की बेटी के अवैध बार पर हमलावर कांग्रेस, PM Modi से मांगा जवाब

Congress स्मृति ईरानी की बेटी के कथित अवैध बार के मामले में हमला बोल रही है. वहीं स्मृति वकीलों ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोदी सरकार (Modi Government) की विवादित कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) एक बार फिर चर्चा में हैं और इस बार उनके विवाद में आने का कारण उनकी बेटी जोईश ईरानी हैं जिन पर आरोप हैं कि वो गोवा में एक अवैध लाइसेंस के जरिए एक गैरकानूी रूप से कैफे और बार और रेस्टोरेंट चला रही थी. इसके चलते कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने स्मृति पर हमला बोलते हुए इस मुद्दे पर पीएम मोदी (Narendra Modi) से जवाब मांगा है.

इस विवाद को समझने के लिए आपको बताते हैं कि स्मृति ईरानी की बेटी गोवा में एक सिली सोल नाम का एक कैफे और बार चलाती हैं.  इस कैफे को आबकारी आयुक्त द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से बार लाइसेंस रखने के लिए कानूनी नोटिस दिया गया है.  आबकारी विभाग के इस  नोटिंस में कहा गया है कि जिसके नाम बार का लाइसेंस है, उसकी मृत्यु हो चुकी है. इसके बावजूद उसके नाम पर लाइसेंस बना है जो कि अवैध है. 

अवैध तरीके से लिया लाइसेंस

इतना ही नहीं आबकारी विभाग ने यह भी बताया कि आवेदन में लाइनेंस धारक की जगह किसी और के द्वारा साइन किए गए थे और कहा था कि प्लीज इस लाइसेंस को 2022-23 के लिए रिन्यू करें और 6 महीने के अंदर इस लाइनेंस को ट्रांसफर कराया जाएगा लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है. ऐसे में अब इस मामले में बार के खिलाफ एक्शन लिया गया है.

Ukraine में MBBS की पढ़ाई छोड़कर भारत लौटे छात्र भूख हड़ताल पर बैठे, जानिए क्या है उनकी मांग

आपको बता दें कि लाइसेंस रिन्यूवल के लिए आवेदन 22 जून 2022 को एंथनी डीगामा के नाम से किया गया था.  उनकी मौत सालभर पहले यानी मई 2021 को हो चुकी है. इस मामले की अगली सुनवाई अब  29 जुलाई को होगी. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

PM Modi से मांगा जवाब

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रैंस करते हुए कहा, "हम मांग करते हैं कि पीएम तुरंत स्मृति ईरानी का इस्तीफ़ा लें. ईरानी पर ये आरोप नहीं हैं, पूरे दस्तावेज हैं जिन्हें आरटीआई से लिया गया है. स्मृति ईरानी की बेटी के द्वारा गोवा में चल रहे बार पर फर्जी लाइसेंस रखने का आरोप है. ये गैरकानूनी तरीके से हुआ. मृत व्यक्ति के नाम पर लाइसेंस लिया गया. गोवा के कानून के हिसाब से रेस्टोरेंट को एक लाइसेंस मिल सकता है."

ममता बनर्जी के करीबी Partha Chatterjee गिरफ्तार, जानें कौन हैं और क्या है पूरा मामला

जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि स्मृति ईरानी लगातार कांग्रेस पार्टी समेत अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला बोलती रहती हैं जबकि उनके आरोप आधारहीन होते हैं. इसके विपरीत स्मृति की बेटी के खिलाफ आरटीआई में पुख्ता सुबूत मिले हैं और इसलिए अब उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement