Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prabhas के चाचा और दिग्गज एक्टर Krishnam Raju का निधन, 180 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके थे काम

Prabhas के चाचा और टॉलीवुड के दिग्गज एक्टर Krishnam Raju का निधन हो गया. एक्टर ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था.

Latest News
article-main

Krishnam Raju Passed Away कृष्णम राजू

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर सामने आई है. तेलुगु फिल्मों के दिग्गज एक्टर उप्पलपति कृष्णम राजू (Uppalapati Krishnam Raju) का निधन हो गया है. एक्टर ने 83 साल ही उम्र में अंतिम सांस ली. कृष्णम राजू 'बाहुबली' फेम एक्टर प्रभास के चाच हैं. टॉलीवुड के 'रिबेल स्टार' (Rebel Star) के रूप में फेमस कृष्णम राजू ने पांच दशक के अपने करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उनके निधन से फैंस काफी सदमे में हैं. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि प्रभास के चाचा और टॉलीवुड के 'रेबेल स्टार' कृष्णम राजू ने रविवार को तड़के 3.25 बजे हैदराबाद में अंतिम सांस ली. कृष्णम राजू के निधन की दुखद खबर ने उनके प्रशंसकों को झकझोर कर रख दिया है.

20 जनवरी 1940 को पश्चिम गोदावरी जिले के मोगलथुर में जन्मे कृष्णम राजू पहले ऐसे एक्टर थे जिन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री के रूप में काम किया था.

ये भी पढ़ें: Prabhas: मंदिर और सिनेमाघर को लेकर क्या बोल गए 'बाहुबली', एक्टर बोले - हम सभी के घरों में देवता...

ऐसा रहा कृष्णम राजू का फिल्मी सफर 

कृष्णम राजू के नाम 187 फिल्में हैं. 1966 में, कृष्णम राजू ने फिल्म चिलका गोरिंका से तेलुगु सिनेमा में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. कृष्णम राजू ने सामाजिक, पारिवारिक, रोमांटिक, थ्रिलर फिल्मों से लेकर ऐतिहासिक और पौराणिक फिल्मों में काम किया है. उनकी हिट फिल्मों में 'अमारा दीपम', 'सीता रामुलु', 'कटकताला रुद्रैया' और कई अन्य शामिल हैं.

कृष्णम राजू को दो बार आंध्र प्रदेश सरकार के नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. 1986 में उन्होंने 'तंद्रा पपरायुडु' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता था. इसके अलावा उन्हें 2006 में फिल्मफेयर साउथ 'लाइफटाइम अचीवमेंट' पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. 

पॉलिटिक्स में भी आजमाया था हाथ

कृष्णम राजू ने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी अपना करियर बनाया था. उन्होंने साल 1991 में नरसापुरम से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा. 

8 साल बाद साल 1999 के चुनावों में उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में उसी सीट से जीत हासिल की. वो भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री के रूप में काम करने वाले पहले एक्टर थे.

इस एक्टर ने जताया दुख 

कार्तिकेय 2 फेम एक्टर निखिल सिद्धार्थ ने कृष्णम राजू के निधन पर दुख जाहिर किय है.  उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'एक लेजेंड ने हमें छोड़ दिया... सोने के दिल वाला एक आदमी.. रेस्ट इन पीस सर आपकी उपस्थिति और प्रेरक शब्दों को हमेशा याद करेंगे.'

वहीं फिल्म बिंबिसार फेम एक्टर नंदमुरी कल्याण राम ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. इसके अलावा बीजेपी के कई नेताओं ने उन्हें याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement