Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Godfather फेम एक्टर James Caan का निधन, ड्रग्स केस और 4 शादियों को लेकर सुर्खियों में रहा नाम

The Godfather फिल्म से नाम कमाने वाले हॉलीवुड एक्टर James Caan का निधन हो गया है. 82 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली.

article-main

James Caan (Photo courtesy: @James_Caan twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है. 1972 में फिल्म द गॉडफादर (The Godfather 1972) से फेमस हुए अमेरिकन एक्टर जेम्स कान (James Caan) का 82 साल की उम्र में निधन हो गया. फिल्म गॉडफादर में उन्होंने माफिया सोनी कॉर्लियोन (sonny corleone) का किरदार निभाया था जो अब तक लोगों के जहन में बसा हुआ है. इस साल फिल्म की गोल्डन जुबली भी मनाई जा रही है. ऐसे में एक्टर के निधन से फिल्म जगत से लेकर फैंस तक काफी शोक में हैं.

हॉलीवुड में छह दशक के अपने लंबे करियर में जेम्स कान ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. वो हर किरदार से लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ देते थे. जेम्स कान ने 'मिसरी', 'एल्फ', 'थीफ', 'गॉडफादर पार्ट II', 'ब्रायन्स सॉन्ग' और 'द गैम्बलर' सहित कई फिल्मों में अहम रोल निभाया है. फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की 1972 की क्लासिक फिल्म "द गॉडफादर" में उनके रोल के लिए उन्हें ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: Mary Mara Passed Away: 'क्रिमनल माइंड्स' एक्ट्रेस मैरी मारा की संदिग्ध मौत, नदी में ऐसी हालत में मिली लाश

जेम्स ने 60 के दशक में हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था पर उन्हें शोहरत फिल्म द गॉडफादर के बाद ही मिली. साल 2013 में उन्होंने 'द गॉडफादर' वीडियो गेम में अपनी आवाज दी थी. आखिरी बार वे स्क्रीन पर साल 2021 में रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'क्वीन बीज' में नजर आए थे.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जेम्स ड्रग्स की वजह से खबरों में रहे थे. इसके अलावा वो अपने गुस्से की वजह से भी खबरों में बने रहते थे. उनकी लव लाइफ भी विवादों में रही थी. वो चार बार शादी और डिवोर्स ले चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement