Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajay Devgn-Suriya: National Awards 2022 में साउथ सिनेमा का बोलबाला, देखें लिस्ट

National Film Awards Winners List 2022: Ajay Devgn को फिल्म Tanhaji: The Unsung Warrior के लिए और South Actor Suriya को फिल्म Soorarai Pottru के लिए Best Actor का अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा कई और कैटेगरीज में राष्ट्रीय पुरस्कारों का ऐलान हो चुका है जिनमें Best Actress और Best Films भी शामिल हैं.

Latest News
article-main

National Awards 2022, Ajay Devgn, Suriya: नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: National Film Awards Winners List 2022: इस साल के 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा आज हो गई है. नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए विनर्स का ऐलान कर दिया गया है. इस लिस्ट में बेस्ट एक्टर, बेस्ट फिल्म और बेस्ट एक्ट्रेस के साथ-साथ कई कैटेगरीज में विजेताओं का ऐलान हो गया है. इस साल की लिस्ट बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्मों और हीरोज का बोलबाला रहा है. इस अवॉर्ड की पूरी लिस्ट सामने आ चुकी जिसमें अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ साथ साउथ सिनेमा (South Cinema) के सुपरस्टार सूर्या (Suriya) का धमाल देखने को मिल रहा है.

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 के दौरान साउथ सिनेमा का बोलबाला देखने को मिला. इस साल तमिल फिल्म 'सूराराई पोट्रू' को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला है और इसी फिल्म के लिए एक्टर सूर्या को बेस्ट एक्टर भी घोषित किया गया है. हालांकि, बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड सूर्या ने अजय देवगन के साथ शेयर किया है. अजय को ये अवॉर्ड फिल्म 'तान्हाजी द अनसंग वॉरियर' के लिए मिला है. 'तान्हाजी द अनसंग वॉरियर' को बेस्ट फिल्म इन होलसम एंटरटेनमेंट का अवॉर्ड मिला है.

ये भी पढ़ें- Vijay Deverakonda ने इस इवेंट में चप्पल पहनकर की शिरकत, स्टाइलिस्ट ने कही बड़ी बात

इसके अलावा साउथ की एक्ट्रेस अपर्णा बालामुरली को 'सूराराई पोट्रू' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा मलायलम फिल्म ए.के.अयप्पन कोशियम के लिए दिवंगत डायरेक्टर सच्चीदानंद के.आर को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मरणोपरांत दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Samantha-Naga Chaitanya के रिश्ते में आ गई थी हाथापाई की नौबत? एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की पूरी सूची
सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म - तुलसीदास जूनियर
सर्वश्रेष्ठ मराठी फिल्म -  गोष्ठा एका पैठानाची
सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्म - शिवरंजनियम इन्नुम सिला पैंगुल्लम
सर्वश्रेष्ठ तेलुगु फिल्म -  कलर फोटो
सर्वश्रेष्ठ हरियाणवी फिल्म -  दादा लखमी
सर्वश्रेष्ठ तुलु फिल्म -  जितिगे
बेस्ट एक्‍टर - अजय देवगन (तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर) 
बेस्ट हिंदी फिल्म - तुलसीदास जूनियर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement