Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahesh Bhatt: बेटी से शादी करने की बात से लेकर Praveen Babi से एक्स्ट्रा-मेरिटल अफेयर तक, विवादों से घिरी रही महेश की जिंदगी

Mahesh Bhatt का करियर सक्सेस से भरा हुआ है पर विवादों से उनका गहरा नाता रहा. Pooja Bhatt से Lip lock और Parveen Babi के साथ उनका रिश्ता चर्चा में रहा.

Latest News
article-main

Mahesh Bhatt महेश भट्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्म मेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने करियर में काफी हिट फिल्में दी हैं. फिल्मों के साथ वो अपनी बोल्ड और विवादित लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. महेश भट्ट कभी अपने बयान से लोगों को चौंकाते हैं तो कभी अपने फैसलों. महेश भट्ट की जिंदगी के कई ऐसे किस्से हैं जो काफी विवादों में भी रहे. महेश भट्ट का अपनी ही बेटी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt lip lock) से शादी करने की इच्छा जाहिर करना, उसके साथ लिप टू लिप किस करना. इसके अलावा परवीन बाबी (Parveen Babi love story) से उनकी लव लाइफ भी विवादों में रही. यही नहीं महेश भट्ट ने तो धर्म परिवकर्तन कर शादी भी की है. आज इस फिल्ममेकर के बर्थडे पर आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ ऐसे ही विवादित किस्सों के बारे में.

74 साल के महेश भट्ट, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्मों से नवाजा है लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि उनकी पर्सनालिटी बेहद विवादित है. 

ऐसी थी पहली शादी

20 सितंबर 1948 को मुंबई में जन्मे महेश भट्ट के पिता हिंदू थे तो मां मुस्लिम. उनकी स्‍कूली पढ़ाई डॉन बोस्‍को हाई स्‍कूल, माटुंगा, मुंबई से हुई थी. जब महेश कॉलेज में पढ़ रहे थे को 20 साल की उम्र में वो लोरिएन नाम की लड़की पर दिल हार बैठे. इसके बाद उन दोनों ने शादी कर ली. लोरिएन ने अपना नाम बदलकर किरण रख लिया था.

शादी के बाद लोरिएन ने बेटी पूजा भट्ट को जन्म दिया लेकिन जल्द ही दोनों के रिश्तों में दरार आ गई और वो अलग हो गए. हालांकि उन्होंने तलाक नहीं लिया था.

परवीन बाबी के साथ रिश्ते का अंत था दर्दनाक

लोरियन से तलाक लिए बिना महेश परवीन बाबी के साथ एक्स्ट्रा-मेरिटल अफेयर में आ गए थे. परवीन महेश से तब मिलीं जब वो अपने करियर के पीक पर थीं. दोनों लिव इन में साथ रहने लगे लेकिन इस प्यार भरी कहानी का अंत बेहद दर्दनाक हुआ था. 

कहा जाता है कि परवीन मानसिक रूप से बीमार थीं. महेश ने उनका इलाज भी करवाया पर वो ठीक नहीं हो पाईं. इससे परेशान होकर महेश ने परवीन को छोड़ दिया और पहली पत्नी के पास वापस लौट आए. परवीन महेश के प्यार में दीवानी थीं पर महेश के दूर जाने से वो काफी परेशान हो गईं.

अकेलापन परवीन बाबी को खा गया. उन्होंने अपनी जिंदगी के आखिरी दिन अकेले ही काटे. 22 जनवरी 2005 को परवीन की मौत हो गई. तब उनकी डेड बॉडी क्लैम करने के लिए महेश भट्ट ही आगे आए थे. महेश पर आरोप लगे थे कि उन्होंने परवीन बाबी स्टारडम का फायदा उठाया था. 

ये भी पढ़ें: 500 रुपए के लिए पापा महेश भट्ट के पैरों में क्रीम लगाती थीं Alia Bhatt !

धर्म बदलकर की शादी 

फिल्म सारांश की एक्ट्रेस सोनी राजदान पर महेश भट्ट का दिल आ गया. जिस समय महेश का अफेयर सोनी से था, उस वक्त वो अपनी पहली पत्नी किरण के साथ ही रह रहे थे. 

सोनी से शादी करने के लिए महेश ने पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया पर इस्लाम धर्म कबूल कर उनसे शादी कर ली थी. आज फिलहाल दोनों साथ हैं और दो बेटियों शाहीन और आलिया के पेरेंट्स हैं. 

ये भी पढ़ें: Mahesh Bhatt ने किया था धर्म परिवर्तन? Kangana Ranaut ने वीडियो शेयर कर खोली डायरेक्टर की पोल?

पूजा भट्ट से लिप लॉक और शादी को लेकर रहा विवाद 

महेश भट्ट ने अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ एक फिल्म मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट कराया था जिसमें उन्होंने पूजा को किस किया था. इस फोटो के पब्लिश होते ही महेश भट्ट की जिंदगी में खलबली मच गई थी. फोटोशूट को लेकर मीडिया में इतना विवाद हुआ कि महेश को इसे खत्म करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी, लेकिन इससे महेश भट्ट की परेशानी कम नहीं हुई. हालांकि इसके बाद उनकी परेशानी और बढ़ गई जिसके लिए महेश भट्ट को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

हालांकि विवाद यहीं नहीं थमा. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में महेश भट्ट ने अपना दिल खोला और कहा, "अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती, तो मैं उससे शादी कर लेता." फिर क्या था, इसके बाद महेश भट्ट का नाम मीडिया में इस कदर उछला कि वो डिप्रेशन में चले गए थे. 

महेश भट्ट ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं

महेश भट्ट ने बॉलीवुड को अर्थ, सारांश, नाम, ज़ख्म, आशिकी, सड़क, दिल है मानता नहीं जैसी कई यादगार और बेहतरीन फिल्में भी दी हैं.

महेश भट्ट बोल्ड और हॉरर फिल्में बनाने के लिए भी मशहूर हैं, उन्होंने राज, जिस्म, जिस्म-2, जुनून, चाहत, वो लम्हे, मिसगाइड, जुर्म, मर्डर, मर्डर-2, अवैध, गैंगस्टर, कलयुग जैसी बोल्ड और हॉरर फिल्में भी बनाई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement