Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vedant Fashions IPO: लिस्टिंग के पहले दिन निवेशकों को हुआ अच्छा मुनाफा, एक्सपर्ट ने दी खरीदने की राय

Vedant Fashions के IPO की आज NSE और BSE पर लिस्टिंग हो गई है. पहले ही दिन इसके शेयर ने अपने निवेशकों को 70 रुपये प्रति शेयर का मुनाफा दिया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेदांत फैशन्स के आईपीओ की लिस्टिंग हो गई है. शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के दौरान भी इसके आईपीओ ने अपने निवेशकों को काफी खुशी दी है. ‘वेदांत फैशंस’ मान्यवर की पेरेंट कंपनी है. आज इसका शेयर बाजार में 936 रुपये प्रति शेयर लिस्ट हुआ. इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 866 रुपए था जिसके मुकाबले ये शेयर 936 बीएसई (BSE) पर और 935 रुपए एनएसई (NSE) पर लिस्ट हुआ है. इसका आईपीओ 70 रुपए यानी कि 8.08 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है.

कब बंद हुआ था IPO का सब्सक्रिप्शन?

वेदांत फैशंस (Vedant Fashions IPO) के आईपीओ का साइज 3,149 करोड़ रुपये था जो कि 8 फरवरी 2022 को बंद हुआ था. निवेशकों के लिए सब्सक्रिप्शन खुलने के दो दिन तक इसमें निवेशकों का कुछ खास रिस्पांस नहीं रहा. हालांकि आखिरी दिन ये ढाई गुना तक भर गया था. Vedant Fashions के 2,54,55,388 के लिए 6,53,72,718 बोलियां आई  थीं. कंपनी ने आईपीओ के तहत प्राइस बैंड 824-866 रुपये प्रति शेयर तय किया है. 

एक्सपर्ट अनिल सिंघवी की राय 

हमारे सहयोगी चैनेल ज़ी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी ने कहा कि निवेशक लंबे समय के लिए यहां पैसा लगा सकते हैं. वेदांत फैशन्स (Vedant Fashions) आईपीओ में पैसा लगाने के लिए अनिल सिंघवी ने दो विकल्प दिए हैं. अनिल सिंघवी का कहना है कि एक तो यहां पर लंबे समय के लिए पैसा लगाया जा सकता है और दूसरा लिस्टिंग के बाद भी यहां खरीदारी की जा सकती है. इस स्टॉक को पोर्टफोलियो में शामिल किया जा सकता है.  

वेदांत फैशंस की फाइनेंसियल प्रदर्शन 

वेदांत फैशंस के फाइनेंसियल हेल्थ पर ध्यान दें तो FY2018-19 से FY2020-21 के बीच कंपनी के ऑपरेटिंग रेवेन्यू में सालाना आधार पर 16 प्रतिशत की औसत गिरावट देखी जा रही है. SEBI को जमा किए गए डॉक्यूमेंट के मुताबिक FY2020-21 में कंपनी के रेवेन्यू में ज्यादा हिस्सा फ्रेंचाइजी ओन्ड आउटलेट से है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Business Loan: किन हालातों में बिजनेस लोन की जरुरत पड़ती है? पढ़िये यहां

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement