Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Air India ने कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान, VRS लेने पर मिलेगी मोटी रकम

टाटा ग्रुप ने Air India में वीआरएस का प्रावधान किया है जिसके तहत रिटायर होने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त मोटी रकम देने की बात कही गई है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया (Air India) ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. अब 55 साल से ज्यादा के कर्मचारी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानी वीआरएस ले सकेंगे. इसके अलावा जो कर्मचारी 20 साल से ज्यादा सेवा कर चुके हैं वे भी इस विकल्प को चुन सकते हैं. टाटा की स्वामित्व वाली एयरलाइन ने केबिन क्रू, क्लरिकल और अनस्किल्ड कर्मचारियों के लिए लाभ प्राप्त करने का आयु मानदंड घटाकर 55 साल से 40 साल कर दिया है. 

क्या है कंपनी की नई नीति

Air India के मुताबिक जो  कर्मचारी 1 से 30 जून के बीच वीआरएस के लिए अप्लाई करेंगे उनको एकमुश्त लाभ दिया जाएगा. इसके अलावा उन्हें अतिरिक्त इन्सेंटिव भी दिया जाएगा. इस रिलीज में कहा गया है कि उन्हें छुट्टी देने की तारीख मैनेजमेंट तय करेगा एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को वीआरएस के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एयर इंडिया ने यह कदम उठाया है. 

कर्मचारियों को मिलेगी मोटी रकम

कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि वाहक केबिन क्रू सदस्यों के लिए आयु पात्रता को 55 वर्ष से घटाकर 40 कर दिया गया है. ये उनके लिए लागू रहने वाला है जो एस-3, एस-5, एस-7, ई-0, ई-1, ई-2 ग्रेड में आते हैं. कंपनी में काम कर रहे अनस्किल कर्मचारियों के लिए भी ये स्कीम लागू रहने वाली है. 

LIC Share: निवेशकों के साथ कंपनी को हुआ बड़ा घाटा, मार्केट कैप में आई बड़ी गिरावट

वहीं Air India के इस ऐलान में ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर कोई कर्मचारी 1 जून, 2022 से 31 जुलाई 2022 तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए अप्लाई करता है तो उन्हें एकमुश्त राशि के साथ-साथ अनुग्रह राशि भी जारी की जाएगी. खास बात यह है कि 30 जून तक आवेदन करने वालों को अतिरिक्त प्रोत्साहन भी दिया जाएगा. 

सरकार ने palm oil के बेस इम्पोर्ट मूल्य कीमत में किया बदलाव, सोया तेल की कीमत बढ़ाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement