Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड कप हारने के बाद बाबर ने छोड़ी कप्तानी, अब पाकिस्तानी टीम ने बदल डाले कोच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर उमर गुल और सईद अजमल को नेशनल क्रिकेट टीम में एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

वर्ल्ड कप हारने के बाद बाबर ने छोड़ी कप्तानी, अब पाकिस्तानी टीम ने बदल डाले कोच

pcb appointed umar gul as fast and saeed ajmal as spin bowling coach in Pakistan cricket team 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद अब टीम में दो और बड़े बदलाव हुए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व पाक क्रिकेटर उमर गुल और सईद अजमल को अपने खेमे में शामिल किया है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी भी दी है. बाबर के इस्तीफे के बाद पीसीबी ने मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर और वहाब रियाज को चीफ सिलेक्टर बनाया था. आइए जानते हैं कि गुल और अजमल को कौनसी जिम्मेदारी मिली है. 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप हारी टीम इंडिया तो विराट और रोहित से क्या बोले PM मोदी, आ गया वीडियो  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी है कि पूर्व क्रिकेटर उमर गुल और सईद अजमल को एक अहम जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल, पीसीबी ने उमर गुल को तेज गेंदबाजी कोच बनाया है. जबकि सईद अजमल को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया है. हाल ही में पीसीबी ने मोहम्मज हफीज को डायेरक्टर और वहाब रियाज को चीफ सिलेक्टर बनाया था. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद पीबीस ने कई बदलाव किए हैं. 

 

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में कई बड़े बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद कई बड़े बदलाव किए हैं. बाबर आजम के कप्तानी पद छोड़ने के बाद पीसीबी ने टी20 फॉर्मेट में शाहीन शाह अफरीदी को कप्तान बनाया है. वहीं टेस्ट क्रिकेट के लिए शाम मसूद कप्तानी करेंगे. टीम को मुख्य कोच और निर्देशक मोहम्मद हफीज बने हैं. इसके अलावा चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज को बनाया गया है. वहीं पीसीब ने उमर गुल को तेज गेंदबाजी कोच और सईद अजमत को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement