Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympic 2024: शूटिंग में भारत को मिला एक और ओलंपिक कोटा, माहेश्वरी चौहान ने हासिल की बड़ी कामयाबी

माहेश्वरी चौहान ने स्कीट शूटिंग में ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है. उन्होंने शॉटगन क्वालीफायर्स में सिल्वर जीत यह उपलब्धि हासिल की.

Latest News
article-main

माहेश्वरी चौहान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

माहेश्वरी चौहान ने शूटिंग में भारत को ओलंपिक कोटा दिला दिया है. उन्होंने कतर की राजधानी दोहा में हो रहे शॉटगन ओलंपिक क्वालीफिकेशन में विमेंस स्कीट प्रतिस्पर्धा में सिल्वर मेडल जीत यह बड़ी उपलब्धि हासिल की. पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए शूटिंग में यह भारत का 21वां जबकि शॉटगन में पांचवां कोटा रहा.


ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने पाकिस्तान के कोच, टी20 वर्ल्ड कप में लगाएंगे बेड़ा पार? 


भारत के पास तीन और ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका था, लेकिन मेंस और विमेंस ट्रैप और मेंस स्कीट के शूटर्स चूक गए. हालांकि महेश्वरी ने दमदार प्रदर्शन किया और चौथे स्थान पर रहते हुए टॉप-6 फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया. उन्होंने 125 अंकों में से 121 अंक हासिल कर नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया. महेश्वरी के पास गोल्ड जीतने का मौका था. मगर चिली की शूटर के साथ फाइनल में 54-54 की बराबरी पर रहने के बाद वह शूट-ऑफ में हार गईं.

महेश्वरी ने फाइनल के बाद कहा, "मैं रोमांचित हूं. यह मेरी आशा से कहीं बेहतर थी. यहां तक पहुंचने के लिए मुझे काफी लंबा समय तय किया है. साथ ही मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी है. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे ओलंपिक कोटा मिल सका. मैं शूट-ऑफ को लेकर थोड़ा निराश हूं, लेकिन मुझे कोई पछतावा नहीं है और ये जिस तरह से गुजरा, उससे मैं खुश हूं."

उन्होंने आगे कहा, "कोटा हासिल करने के लिए मेरा लक्ष्य फाइनल में पहुंचना था, लेकिन जैसे ही मेरा कोटा कन्फर्म हुआ, मैं थोड़ा निश्चिंत हो गई और अपनी लय हासिल कर ली. यह मेरी शूटिंग में दिखा भी और इसे लेकर रोमांचित हूं."

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement