Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK vs RR Match Highlights: ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पारी, सीएसके ने राजस्थान को 5 विकेट से रौंदा

CSK vs RR Match Highlights: आईपीएल 2024 का 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, सीएसके बनाम आरआर(CSK vs RR)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 141 रन बनाए थे. इसके जवाब में सीएसके ने 18.2 ओवरों में ही टारगेट को चेज कर लिया है और 5 विकेट से जीत दर्ज की है. ऋतुराज गायकवाड़ ने 42 रनों की कप्तानी पारी खेली है और अंत तक क्रीज पर खड़े रहे. इसके साथ ही टीम ने प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा लिया है और 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. 


यह भी पढ़ें- तो क्या आज संन्यास लेने वाले हैं धोनी? CSK की पोस्ट ने मचाई खलबली


चेन्नई को मिला था 142 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवरों में 142 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में सीएसके ने 18.2 ओवरों में ही टारगेट चेज कर लिया. टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 41 गेंदों में 1 चौका और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली है. इसके अलावा रचिन रवींद्र ने 27 की सबसे बड़ी पारी खेली. 

टीम के लिए रचिन 27, गायकवाड़ 42, डेरिल मिचेल 22, मोईन अली 10, शिवम दुबे 18, रवींद्र जडेजा 5 और सीमर रिजवी ने 8 गेंदों में नाबाद 15 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ ही सीएसके 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

सीएसके बनाम आरआर मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट सिमरजीत सिंह ने लिए हैं. उन्होंने अपने स्पेल में कुल 3 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा तुषार देशपांडे ने 2 विकेट लिया है. वहीं आरआर की बात करें तो, रवि अश्विन ने 2 विकेट, युजवेंद्र चहल और नांद्रे बर्गर ने 1-1  विकेट चटकाया. जबकि सीएसके का एक बैटर ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड का शिकार हुआ है.

ऐसी रही पहली पारी

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए हैं. टीम ने शुरुआत काफी अच्छी की थी और पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं गंवाया था. लेकिन उसके बाद टीम ने काफी धीमी पारिया खेली. टीम के लिए रियान पराग ने 35 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से नाबाद 47 रनों की पारी खेली. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल 24, जोस बटलर 21, संजू सैमसन 15, ध्रुव जुरेल 28, शुभम दुबे 0 और आर अश्विन ने नाबाद 1 रन बनाया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement