Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

श्रीलंका को लगा एक और झटका, आईसीसी ने 2024 में होने वाले इस इवेंट की छीन ली मेजबानी

हाल ही में आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की सदस्यता रद्द कर दी थी, अब उन्हें एक और झटका लगा है और अंडर 19 वर्ल्डकप की मेजबानी छिन गई है.

श्रीलंका को लगा एक और झटका, आईसीसी न�े 2024 में होने वाले इस इवेंट की छीन ली मेजबानी

icc under 19 world cup schedule announcement 2024 under 19 world cup from sri lanka to south africa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: भारत में खेले गए वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और उन्हें पहले दौर से ही बाहर होना पड़ा. उसके बाद से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है. बीच टूर्नामेंट के दौरान ही आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड स उनकी सदस्यता छीन ली और अब एक और झटका दे दिया है. अगले साल यानी 2024 में श्रीलंका की मेजबानी में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप खेला जाना था लेकिन मंगलवार को आईसीसी ने श्रीलंका से मेजबानी छीन ली है. अब 2024 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की मेजाबनी साउथ अफ्रीका को दी गई है. 

    ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन में से कौन बेहतर, इन आंकड़ों को देखकर समझ आ जाएगी पूरी बात

    बताया जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट में प्रशासनिक अनिश्चितता को देखते हुए आईसीसी के बोर्ड मेंबर्स ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी से हटाने का फैसला किया. आईसीसी के बोर्ड मेंबर्स की मीटिंग इस समय अहमदाबाद में चल रही है, जहां आगे के प्लान और क्रिकेट के भविष्य को लेकर कई अहम फैसले किए जा सकते हैं. यही नहीं आईसीसी के बोर्ड मेंबर्स ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को निलंबित करने के 10 नवंबर को लिए गए फैसले को बरकरार रखने का फैसला किया है. हालांकि श्रीलंका टीम के क्रिकेट शेड्यूल पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन निलंबन को रद्द नहीं किया जाएगा.

    13 जनवरी से शुरू होना था टूर्नामेंट

    आपको बता दें कि 2024 में अंडर-19 वर्ल्ड कप 13 जनवरी से 15 फरवरी के बीच होने वाला था. अब इस आईसीसी टूर्नामेंट की तारीखें SA20 के दूसरे संस्करण से टकराएंगी, जो 10 जनवरी से 10 फरवरी तक चलेगा, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक अधिकारी ने दोनों आयोजन एक साथ आयोजित किए जाने का भरोसा दिया है. 

    ऐसा है टूर्नामेंट का फॉर्मेट

    ICC U19 वर्ल्ड कप 2024 में 16 टीमें भाग ले रही हैं, जिन्हें 4 अलग अलग ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय टीम बांग्लादेश, आयरलैंड और यूएसए के साथ ग्रुप A में हैं.ग्रुप B में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं. ग्रुप C में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और नामिबिया की टीमें हैं तो आखिरी ग्रुप D में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और नेपाल की टीमें हैं. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 13 जनवरी को श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाएगा. चारों ग्रुप से टॉप की 3 टीमें सुपर सिक्स में पहुंचेंगी और यहां से टॉप की 4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. फाइनल मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाएगा. 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement
    Advertisement