Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rinku Singh T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप टीम में क्यों नहीं चुने गए रिंकू सिंह? चीफ सिलेक्टर ने समझाई पूरी बात

Ajit Agarkar on Rinku Singh: रिंकू सिंह भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए हैं. मुंबई में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने बताया कि क्यों उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

Latest News
Rinku Singh T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप टीम में क्यों नहीं चुने गए रिंकू सिंह? चीफ सिलेक्टर ने समझाई पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. मंगवार, 30 अप्रैल को बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा की थी. इसमें रिंकू सिंह का नाम नहीं था. उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है. पिछले एक साल में रिंकू के धाकड़ प्रदर्शन के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने के बाद से जमकर बवाल मचा हुआ है. पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर सोशल मीडिया यूजर्स रिंकू को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने के फैसले की आलोचना कर रहे हैं. अब इस पर चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने सफाई दी है.


ये भी पढ़ें: 'मां, मुझे वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया...,' ये कहकर इमोशनल हो गए रिंकू सिंह, पिता बोले - उसका दिल टूटा है 


आज (2 मई) मुंबई में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर वर्ल्ड कप सिलेक्शन से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे. रिंकू को नहीं चुने जाने के सवाल पर अगरकर ने कहा, "रिंकू को बाहर रखना सबसे मुश्किल फैसला था. इसमें उनकी कोई गलती नहीं है. टीम संतुलन के कारण वह जगह बनाने से चूक गए. हम एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में रखना चाहते थे. वह ट्रैवल रिजर्व में हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह चयन के कितने करीब थे. यह उनके लिए थोड़ा कठिन है."

अगरकर ने आगे कहा, "रिंकू के अलावा शुभमन गिल की भी कोई गलती नहीं थी. टीम कॉम्बिनेशन के कारण उन्हें बाहर रखना पड़ा. जैसा कि रोहित ने कहा कि हमें पता नहीं है कि वहां कैसी परिस्थितियां होंगी. हमने पर्याप्त विकल्प रखने की कोशिश की है. रोहित को अधिक विकल्प देने के लिए हमने दो कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में रखा है."

ऐसा है रिंकू सिंह का रिकॉर्ड

रिंकू ने पिछले साल टीम इंडिया के लिए टी20I डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 15 टी20I मैच खेले हैं, जिसमें 11 पारियों में उनकी बल्लेबाजी है. रिंकू ने उन 11 पारियों में 89 की हैरतअंगेज औसत से 356 रन ठोके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइकर रेट 176.23 का रहा है, जो बेमिसाल है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement