Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023 में पाकिस्तान की टूटी सबसे बड़ी उम्मीद, नीरज चोपड़ा को चुनौती नहीं देंगे अरशद नदीम

एशियन गेम्स 2023 में पाकिस्तान के गोल्ड मेडल के इकलौते दावेदार जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

article-main

pakistan javelin thrower Arshad Nadeem withdraws from asian games 2023 about to participate with neeraj chopra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार को पाकिस्तान को एशियन गेम्स में बड़ा झटका लगा, जब उनके स्वर्ण पदक के दावेदार जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम टूर्नामेंट से बाहर हो गए. आपको बता दें कि अरशद ने 2018 में हुए जाकार्ता खेलों में नीजर चोपड़ा के साथ सिल्वर मेडल जीता था. वहां नीरज ने गोल्ड अपने नाम किया था. चीन में अरशद एक कदम आगे जाने की उम्मीद लगाए बैठे थे और पूरा पाकिस्तान उनके साथ था लेकिन एक MRI रिपोर्ट ने पूरे पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. आपको बता दें कि जैवलिन थ्रो के मुकाबले बुधवार से शुरू होने वाले हैं लेकिन अब नीरच चोपड़ा को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान के एथलेटिक्स स्टार अरशद नदीम नहीं होंगे. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम के कोच को नहीं दी जा रही हैं सुविधाएं, छोड़ना चाहते हैं टीम का साथ

एशियन गेम्स के शुरू होने से पहले दोनों खिलाड़ी एक साथ 2023 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करते नजर आए थे. नीजर चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता था तो पाकिस्तान के अरशद नदीन ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. इस टूर्नामेंट में नीरज चोपड़ा ने 88.17 मीटर का थ्रो किया था तो अरशद नदीम ज्यादा पीछे नहीं रहे थे और उन्होंने 87.82 मीटर का थ्रो कर दूसरा स्थान हासिल किया था. 

2018 में अरशद ने जीता था सिल्वर

आपको बता दें कि अरशद ने 2018 में भी काफी कम सुविधाओं के साथ सिल्वर मेडल जीता था और पाकिस्तान का झंडा नाम रौशन किया था. वह इस बार भी इसी इरादे से यहां आए थे लेकिन चोट ने उनके साथ पूरे पाकिस्तान की उम्मीदों को तोड़ दिया है. अब अरशद नदीन के न होने से भारत को सिर्फ जैवलिन थ्रो स्पर्धा में दो मेडल की उम्मीद हो गई है. 

भारत अपने बेस्ट प्रदर्शन की ओर

भारतीय दल ने अभी तक एशियन गेम्स 2023 में 67 मेडल जीत लिए हैं. जिसमें 14 गोल्ड मेडल शामिल है. मेडल टैली में चीन सबसे आगे है तो दक्षिण कोरिया और जापान के बाद भारत चौथे स्थान पर है. भारत ने जाकार्ता 2018 एशियन गेम्स में 69 मेडल जीते थे जिसमें 15 गोल्ड शामिल थे. इस बार भारतीय टीम इस आंकड़े को निश्चित तौर पर पार कर लेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement