Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कहां हैं अतीक की पत्नी, ED ने शाइस्ता के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

ED ने करोड़ों रुपये की कथित जबरन वसूली से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

Latest News
कहां हैं अतीक की पत्नी, ED ने शाइस्ता के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Atiq Ahmed wife Shaista Parveen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिवंगत गैंगस्टर-नेता अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दिवगंत गैंगस्टर-नेता अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ कथित तौर पर करोड़ों रुपये की उगाही से जुड़े धन शोधन मामले में आरोपपत्र दाखिल किया है. लखनऊ स्थित पीएमएलए (PMLA) की स्पेशल कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में शाइस्ता परवीन के खिलाफ करोड़ों की वसूली के रैकेट संचालन करने के साक्ष्य पेश किए हैं.

डी ने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अन्य के खिलाफ जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी और संपत्ति के अवैध कब्जे से संबंधित आपराधिक अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता, 1860 की विभिन्न धाराओं के तहत सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की.  जांच में सामने आया कि अतीक अहमद और उसके गैंग के सदस्यों ने जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी और संपत्ति पर कब्जे किए हैं. 

छापेमारी में मिले कई अहम सबूत

ईडी ने अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की. जिसमें सामने आया कि अतीक और उसके सहयोगी अपराध के जरिए जुटाए गये धन को अचल संपत्तियों की खरीदने में निवेश कर रहे थे. इस छापेमारी के दौरान माफिया के गुर्गों के खिलाफ ईडी अहम सबूत को मिले थे. उन्हीं सबूतों को एकत्रित कर ईडी ने माफिया की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 

कहां हैं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन? 

अप्रैल, 2023 में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन हमलावरों ने तब गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्हें प्रयागराज में पुलिस स्वास्थ्य जांच के लिए ले जा रही थी. इस दौरान हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद से ही शाइस्ता परवीन फरार चल रही हैं, उन पर उमेश पाल हत्याकांड का आरोप भी है. पुलिस ने शाइस्ता की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. माना जा रहा है कि ईडी की चार्जशीट दाखिल होने के बाद शाइस्ता की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, वह अब ज्यादा दिन छुपकर नहीं रह पाएंगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगल, फेसबुक, x, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement