trendingNow,recommendedStories,recommendedStoriesMobilehindi4116154

'अब अमूल दूध पिएगा अमेरिका', जानें क्या है मामला

ताजा अपडेट के मुताबिक अमूल अमेरिकी बाजार (US Market) में दस्तक देने की तैयारी में है. इसको लेकर कंपनी ने मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (MMPA) के साथ एक समझौता किया है.

'अब अमूल दूध पिएगा अमेरिका', जानें क्या है मामला
Amul Milk

अमूल (Amul) के मिल्क प्रोडक्ट्स का भारत (India) में जबरदस्त क्रेज है. देशभर में ये एक पॉपुलर ब्रांड बन चुका है. यहां उनका सबसे मशहूर टैग लाइन लोगों की जबान पर रचा-बसा है. ये लाइन है, 'अमूल दूध पीता है इंडिया', लेकिन अब जल्द ही अमूल का नया स्लोगन आने वाला है, 'अमूल दूध पीता है अमेरिका.' दरअसल अमूल 'आनंदमिल्क यूनियन लिमिटेड' का शॉर्ट नेम है. ये एक भारतीय बहुराष्ट्रीय सहकारी समिति है. ये समिति गुजरात के आनंद में मौजूद गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) का हिस्सा है. ताजा अपडेट के मुताबिक ये फेडरेशन अमेरिकी बाजार (US Market) में दस्तक देने की तैयारी में है. इसको लेकर इन्होंने मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (MMPA) के साथ एक समझौता किया है.


यह भी पढ़ें- बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी ICU में भर्ती, वकीलों ने जताई अनहोनी की आशंका


क्या होगी अमूल के अमेरिकी साझेदार की जिम्मेदारी
जयेन मेहता GCMMF के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. उन्होंने बताया है कि अमूल एक हफ्ते में ही अपने दूध के प्रोडक्ट्स को लेकर साझेदार कंपनी से बात करेगा. इनमें अमूल ताजा, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति और अमूल स्लिम एंड ट्रिम जैसे प्रोडक्ट्स हैं. इस कदम के पीछे का उद्येश्य भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों तक अपना फ्रेश दूध पहंचाना है. साथ ही अमूल के अधिकारियों का कहना है कि हम पहली बार देश बाहर अपने मिल्क प्रोडक्ट्स को लेकर जा रहे हैं. MMPA का काम वहां पर दूध बनाने और उसे बाजार में उतारने का होगा.


ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut पर भद्दे पोस्ट पर हंगामा, सुप्रिया श्रीनेत को देनी पड़ी सफाई


किन शहरों को किया जाएगा सबसे पहले टार्गेट
अमेरिका में अपने प्रोडक्ट को बेचने की रणनीति पर अमूल के अधिकारी ने बताया कि इस समय उनका मुख्य टार्गेट न्यूयार्क, न्यू जर्सी, शिकागो, वाशिंगटन, डलास और टैक्सास जैसे बड़े शहर हैं. इन शहरों को चुनने के पीछे सबसे बड़ा कारण वहां मौजूद भारतीय मूल के लोगों की बड़ी आबादी है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.