trendingNowhindi4120115

Lok Sabha Election: दिल्ली में कांग्रेस को 2 दिन में तीसरा झटका, अब ओमप्रकाश बिधूड़ी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे फेज के लिए कर्नाटक से लेकर असम तक चुनाव प्रचार और रैलियों की धूम मची है.

Lok Sabha Election: दिल्ली में कांग्रेस को 2 दिन में तीसरा झटका, अब ओमप्रकाश बिधूड़ी ने दिया पार्टी से इस्तीफा
CONGRESS
LIVE Blog
02 May 2024
21:29 PM

दिल्ली में ओमप्रकाश बिधूड़ी ने कांग्रेस छोड़ी
दिल्ली कांग्रेस के नेता ओमप्रकाश बिधूड़ी ने कांग्रेस के आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन को कारण बताते हुए गुरुवार देर शाम पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बिधूड़ी ने इस्तीफा ऐसे समय दिया है जब अरविंदर सिंह लवली ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस की दिल्ली इकाई का प्रमुख पद छोड़ दिया था, जबकि पूर्व विधायकों नीरज बसोया और नसीब सिंह ने आप के साथ कांग्रेस के गठबंधन के विरोध में पार्टी छोड़ दी थी. बिधूड़ी ने दावा किया कि कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के खिलाफ हैं.

18:09 PM

INDIA गठबंधन को जेपी नड्डा ने बताया 'भ्रष्ट'
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया पर निशाना साधते हुए इसे ‘भ्रष्ट’ लोगों और राजनीति में परिवारवाद को बढ़ावा देने वालों का कुनबा बताया. अररिया और मुजफ्फरपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए, नड्डा ने विपक्षी गठबंधन पर भ्रष्ट लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि इसके विपरित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

18:09 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी के 'शहजादे' राहुल गांधी ने चुनाव अभियान की शुरुआत 'भारत जोड़ो यात्रा' से की थी, मगर इसका समापन अगली 4 जून को 'कांग्रेस ढूंढो यात्रा' से होगा. यूपी के बरेली से भाजपा उम्मीदवार छत्रपाल गंगवार के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ''हमारे सामने यह घमंडिया गठबंधन ‘इंडी’ चुनाव लड़ रहा है.

17:00 PM

BJP ने बृजभूषण की जगह बेटे को दिया टिकट, रायबरेली से भी तय किया नाम

भाजपा ने लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश की कैसरगंज और रायबरेली सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से जूझ रहे बाहुबली नेता व 5 बार के सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया गया है. हालांकि यह महज औपचारिकता है, क्योंकि कैसरगंज सीट पर बृजभूषण की जगह उनके बेटे करन बृजभूषण शरण सिंह को टिकट दिया गया है.

इसके अलावा रायबरेली सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित होने की राह देख रही भाजपा ने यहां भी उम्मीदवार का नाम तय कर दिया है. इस सीट पर भाजपा की तरफ से राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को उतारा गया है, जो 2019 में इसी सीट पर लोकसभा चुनाव में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हारे थे. कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर सोनिया गांधी की जगह उनकी बेटी प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू कराने की चर्चा है. हालांकि नाम अभी तक घोषित नहीं हुए हैं, जबकि नामांकन में महज एक दिन शेष रह गया है. 

11:54 AM

Lok Sabha Elections: जेपी नड्डा ने लगाया कांग्रेस पर आरोप 
अररिया में अुनी चुनावी सभा के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का प्रावधान नहीं है. कांग्रेस ने तुष्टिकरण के लिए यह कदम उठाया है.

11:51 AM

Lok Sabha Elections: मोहब्बत की दुकान बोल कांग्रेस झूठ बेच रही- PM
PM Modi ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा, 'आज लोग पूछ रहे हैं कि आखिर कांग्रेस इतनी बौखला क्यों गई है. कांग्रेस आज फेक फैक्ट्री यानी फर्जी माल की फैक्ट्री बन गई है. मोहब्बत की दुकान बोलकर कांग्रेस झूठ का सामान क्यों बेच रही है?'

11:47 AM

Lok Sabha Elections 2024: पीएम का पाकिस्तान और कांग्रेस पर हमला
पीएण मोदी ने पाकिस्तान और कांग्रेस दोनों पर एक साथ वार करते हुए कहा, 'यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है. कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं. शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है.'

11:42 AM

Lok Sabha Chunav: '20  फीसदी घरों तक नल का पानी पहुंचा पाई कांग्रेस'
आणंद की रैली में पीएम मोदी ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, '60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई, यानी कि 20% से भी कम घरों में. 10 साल में ही नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या आज 14 करोड़ हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है.'

11:40 AM

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पर भी पीएम का जोरदार वार
आणंद की चुनावी सभा  में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है. अब देश ने 10 साल भाजपा का सेवाकाल भी देखा है. कांग्रेस के 60 साल में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था. 10 साल में भाजपा सरकार ने शत-प्रतिशत टॉयलेट बना दिए.' 

11:37 AM

Lok Sabha Election: मनमोहन सिंह पर पीएम ने कसा तंज 
पीएम मोदी ने कहा, '2014 में जब आपने अपने इस बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का आदेश दिया, उस समय देश के प्रधानमंत्री बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे. जब उन्होंने छोड़ा था, तब देश दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था. 10 साल में इस गुजराती ने, चाय वाले ने देश की इकोनॉमी को 5वें नंबर पर पहुंचा दिया है.'

10:00 AM

Lok Sabha Elections: आणंद में पीएम मोदी की विशाल रैली 
गुजरात के आणंद में पीएम मोदी ने जनसभा में कहा कि गुजरात के बेटे को 2014 में आपने आशीर्वाद दिया, जिसकी कृपा से मैं आज दिल्ली में हूं. आपसे हमेशा ही मुझे भरपूर स्नेह मिला है.

7:36 AM

Lok Sabha Elections: कैसरगंज से बृजभूषण का कट सकता है टिकट 
लोकसभा चुनाव 2024 में कैसरगंज से बृजभूषण का टिकट कट सकता है. बीजेपी सूत्रों का कहना है कि क्षेत्र में सांसद के परिवार के प्रभाव को देखते हुए उनके बेटे को टिकट दिया जा सकता है.

6:48 AM

Lok Sabha Election 2024: गृहमंत्री की उत्तर प्रदेश में कई सभाएं 
गृहमंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में कई जनसभाएं करने वाले हैं. शाह बरेली में रोड और रैली करेंगे उसके बाद बदायूं में भी उनकी चुनावी रैली होने वाली है.

6:47 AM

Lok Sabha Election 2024: राजनाथ सिंह की बिहार में दो रैलियां
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बिहार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. सारण और सुपौल लोकसभा सीट पर एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगे.

14:26 PM

Lok Sabha Election: अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी बूथ पर दोबारा मतदान
अजमेर के नानसी स्थित मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराया जाएगा. नानसी स्थित बूथ पर मतदान के दौरान कुछ गड़बड़ियां हुई थी. जिस कारण चुनाव आयोग ने यहां फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया है.

6:38 AM

Lok Sabha Elections: गुजरात में पीएम मोदी का चुनाव प्रचार 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भी गुजरात में दो जगहों पर चुनावी रैली की थी. एक बार फिर गुरुवार को भी पीएम गुजरात  में ही चुनावी जनसा करने वाले हैं. पीएम मोदी गुरुवार को गुजरात के जूनागढ़ और जामनगर में जनसभा करेंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बाद बीजेपी और इंडिया अलायंस दोनों ही अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. तीसरे फेज के लिए चुनाव प्रचार के दौरान सभी दिग्गज नेता अपनी पार्टी के सत्ता में आने का भरोसा जताते नजर आ रहे हैं. बचे हुए फेज के लिए जिन राज्यों में वोटिंग होनी है, वहां चुनाव प्रचार और रैलियों का दौर चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम बड़े नेता धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटे हैं.