trendingPhotosDetailhindi4119839

Irrfan Khan की इन 5 फिल्मों को मिली IMDB पर हाईएस्ट रेटिंग, एक के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड

इरफान खान (Irrfan Khan) बॉलीवुड के शानदार एक्टर हुआ करते थे. उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दुनिया भर में नाम कमाया. वहीं, आज एक्टर की डेथ एनिवर्सरी है. एक्टर का निधन 29 अप्रैल 2020 को हुआ था.

इरफान खान (Irrfan Khan)  बॉलीवुड के शानदार एक्टर हुआ करते थे. उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दुनिया भर में नाम कमाया. इरफान से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी कई बेहतरीन फिल्में की हैं. वहीं, आज एक्टर की डेथ एनिवर्सरी है. एक्टर का निधन 29 अप्रैल 2020 को हुआ था. वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. बता दें कि एक्टर को कैंसर था, जिसके चलते वह दुनिया को अलविदा कह गए. हालांकि वो आज भी अपने चाहने वालों के दिलों में जिंदा हैं.

1.Irrfan Khan Films

Irrfan Khan Films
1/6

एक्टर की फिल्मों के बारे में बात करें, तो उन्होंने शानदार मूवीज में काम किया है और इससे उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बनाई है. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म सलाम बॉम्बे से की थी. जिसमें उन्होंने छोटा सा रोल किया था. वहीं, इसके बाद कई फिल्में बनाई. आज हम उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग प्राप्त की है.



2.Paan Singh Tomar

Paan Singh Tomar
2/6

साल 2012 में आई इरफान खान की फिल्म पान सिंह तोमर बॉक्स ऑफिस पर सक्सेसफुल रही थी. यह एक रियल लाइफ स्टोरी है, जो कि एक एथलीट के बागी बनने की कहानी को दिखाती है. यह फिल्म 7 करोड़ के बजट में बनी थी और इसने दुनिया भर में 16 करोड़ का कलेक्शन किया था. फिल्म को आईएमडीबी पर 8.2 की रेटिंग मिली है. वहीं, इस फिल्म के लिए एक्टर को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. 
 



3.Talvar

Talvar
3/6

लिस्ट में उनकी दूसरी फिल्म तलवार है, जो कि डबल मर्डर कांड पर बनी है. यह फिल्म हेमराज और आरुषि हत्याकांड पर बनी है. इस फिल्म को भी लोगों ने काफी पसंद किया था. इसे आईएमडीबी पर 8.1 की रेटिंग मिली है.
 



4.Haider

Haider
4/6

वहीं, तीसरी फिल्म हैदर है. इस फिल्म में इरफान खान ने एक छोटा सा रोल किया था. यह मूवी कश्मीर के एक लड़के की कहानी है. हैदर में इरफान ने रूहदार का रोल निभाया था. फिल्म को आईएमडीबी पर 8 रेटिंग मिली है.



5.Maqbool

Maqbool
5/6

साल 2003 में रिलीज हुई इरफान खान और तब्बू स्टारर फिल्म मकबूल एक क्राइम थ्रिलर है. इस फिल्म में इरफान को अपने बॉस की गर्लफ्रेंड से प्यार हो जाता है, जो बाद में उसे डॉन को मारने के लिए उकसाती है. इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8 रेटिंग मिली है.
 



6.The Lunchbox

The Lunchbox
6/6

इरफान खान की लंच बॉक्स बॉक्स एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जो दो अजनबियों की कहानी है. इस फिल्म को आज भी लोग काफी पसंद करते हैं. इसे आईएमडीबी पर कुल 7.8 रेटिंग मिली है.
 



LIVE COVERAGE